शनिवार, 9 अगस्त 2008

ग्राम नायकपुरा में खण्ड स्तरीय हरियाली उत्सव मनाया गया

मुरैना 28 जुलाई 2006

हरियाली महोत्सव के अगले चरण के रूप में जनपद पंचायत मुरैना अंतर्गत ग्राम नायकपुरा में वृक्षारोपण किया गया । इस खण्ड स्तरीय उत्सव के माध्यम से ग्राम वासियों को उपयुक्त भूमि का चयन कर वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया गया । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सभाजीत यादव, जनपद अध्यक्ष श्री भूरा कंषाना, जनपद पंचायत सी.ईओ. श्री डी.के. गुप्ता सहित पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण जनों ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया ।

इस मौके पर गांव के स्कूलों , मंदिरों व खाली पड़ी भूमि पर पौधों का रोपण किया गया । जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री यादव ने शिक्षक पालक संघों से वृक्षारोपण कार्य में सक्रिय भागीदारी निभाने को कहा । उन्होंने बताया कि वर्षान्त तक वृक्षों को रोपित करने के लिए शिक्षक पालक संघ अपने खाते में जमा जनभागीदारी राशि तथा जन सहयोग से इसकी वित्तीय व्यवस्था कर सकता है । औषधीय एवं फलदार वृक्षों से आय का जरिया भी शिक्षक पालक संघ आर्थिक रूप से सुदृढ़ होने के लिए विकसित कर सकता है ।

इस वृक्षारोपण मुहिम के विषय में जनपद अध्यक्ष श्री भूरा सिंह कंषाना ने आश्वश्त किया कि शीध्र पौधे लगाकर गांव में हरियाली उत्सव को दस्तक दी जायेगी तथा वृक्षारोपण का यह क्रम जारी रहेगा । इस अवसर पर परियोजना अधिकारी डा. बी.एस. राठौर, ए.ओ. श्री वाय एस. भदौरिया, एपीओ सुनील कुलश्रेष्ठ , ग्राम पंचायत नायकपुरा व बमरोली के सरपंच व ग्रामीणों ने वृक्षारोपण में भाग लिया ।

Issues